facebook new feature

Facebook आपके लिए ला रहा है चोरी किया हुआ ये फीचर!

Education House Blog News

Facebook आपके लिए ला रहा है चोरी किया हुआ ये फीचर!

दुनिया की जानी मनी सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए हमेसा कोई ना कोई नया फीचर्स पेश करती रहती  हैं। अब एक बार फिर से फेसबुक एक नए फीचर पेस करने वाली है। फेसबुक पहले है फेस फिल्टर्स नाम का फीचर लोंच कर चुकी है | Facebook new feature 

दोस्तों आपको बता दे की फेसबुक को जन्म से ही चोरी करने की आदत है. पहले मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक को चुरा लिया और अपने नाम पेटेंट करवा कर लौंच कर दिया. उसके बार दुनिया की अलग अलग वेबसाइट से कई फीचर चोरी किये और अब फेसबुक ने एक बार फिर स्नैपचैट के पॉपुलर फीचर स्ट्रीक को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने की तैयारी कर ली है। इस फीचर में यूजर्स दो दिन लगातार अपने किसी फेसबुक फ्रेंड से बता करेंगे तो उनके पास ‘keep you streaking’ नोटिफिकेशन आएगा। इस फीचर्स में यूजर्स को इमोजी ऑप्शन का स्टेटस भी मिलेगा। स्नैपचैट की तरह इस फीचर के जरिए फेसबुक भी यूजर्स को इंगेज रखने की कोशिश कर रहा है।

वैज्ञानिकों ने किया खुलासा! इस तरह हुई धरती पर जीवन की शुरुआत

अगर मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक को चुराया नही होता तो आज फेसबुक भारत का होता |

facebook new feature

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक स्नैपचैट के पोपुलर स्ट्रीक फीचर की कई दिनों से टेस्टिंग कर रहा है और इसे जल्द ही फेसबुक के मुख्य फीचर के तौर पर शामिल किया जा सकता है. इससे पहले भी फेसबुक ने स्नैपचैट के कुछ फीचर को अपनी ऐप में जोड़ा था जैसे- कैमरा फीचर और फेस फ़िल्टर फीचर. ये  स्नैपचैट से काफी मिलते जुलते है.

Mozilla ने लॉन्च किया नया Firefox Quantum ब्राउजर, गूगल क्रोम से दोगुनी स्पीड से चलेगा !

दोस्तों आपको बता दे की कुछ यूजर्स को अपने फेसबुक अकाउंट पर ये फीचर नजर आया है, जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा कि इस फेसबुक जल्द ही इस फीचर को रोल आउट कर सकती है। फेसबुक पिछले कुछ समय से लगातार अपने  फीचर्स को अपडेट कर रहा है। इस अपडेट में कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ फीचर्स भी शामिल किए हैं साथ ही Facebook कुछ फीचर्स को हटाने की तैयारी भी कर रहा है। स्ट्रीक स्नैपचैट का एक पॉपुलर फीचर है. जिसमें स्ट्रीक बढ़ाने के लिए ज्यादातर यूजर इसमें घंटों तक समय बिताते हैं. जिससे यूज़र इंगेजमेंट बढ़ता है. फेसबुक इस तकनीक का इस्तेमाल करना चाहता है. जिससे फेसबुक पर स्ट्रीक काउंट को लेकर इंगेजमेंट बना रहे. फेसबुक ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह ऐप रिक्वेस्ट फीचर खत्म करने जा रहा है। दोस्तों आपको बता दें कि इसी फीचर के जरिए आपके फेसबुक फ्रेंड आपको कैंडीक्रश जैसे गेम्स की रिक्वेस्ट भेज पाते हैं।

WordPress Website Tutorial in hindi

Personal loan: Apply Online For Personal loan at lowest Interest rate in India